ऑनलाइन यूजर : 245
फ़ॉन्ट का आकार   A+  A  A-     भाषा  
RTE Header

गैर सरकारी विद्यालय, शेष 75 प्रतिशत सीटों पर अपनी पारदर्शी प्रवेश प्रक्रिया एवं टाईम फ्रेम निर्धारित करने के लिए स्‍वतंत्र है । निर्देशों में जो टाईम फ्रेम दिया है, वह अधिनियम के अन्‍तर्गत 25 प्रतिशत नि:शुल्‍क सीटों से सम्‍बन्‍ध रखता है । RTE पोर्टल होम पेज पर दिए गए लिंक "आरटीइ टाइम फ्रेम" पर क्लिक कर सत्र 2015 -16 से सम्बंधित टाइम फ्रेम प्राप्त किया जा सकता है ।

पोर्टल पर पंजीकृत विद्यालय लोगिन कर सत्र 2015-16 के लिए प्रोफाइल भरे एवं विद्यालय को "आरटीइ अंतर्गत प्रवेश" हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों की बिना अन्तिम तिथि के इन्तजार किये दिए गए लिंक द्वारा प्रविष्टि करें । पोर्टल पर कार्य करने के लिए यूजर मैन्युअल "मेनू आइटम - सहायता" के अंतर्गत दिया हुआ है ।

राज्‍य सरकार ने सत्र 2015-16 के लिए आरटीई अधिनियम-2009 एवं राज्य नियम 2011 के अन्‍तर्गत सत्र 2015-16 के लिए गैर सरकारी विद्यालयों में 25 प्रतिशत सीटों पर नि:शुल्‍क प्रवेश के सबंध में विस्‍तृत दिशा निर्देश जारी कर दिये है जो की RTE पोर्टल होम पेज पर दिए गए लिंक "सत्र 15-16 दिशा निर्देश" पर क्लिक कर प्राप्त किये जा सकते है ।

निजी विद्यालय, इस साईट पर लोगिन करने हेतु अगर, पुराना पासवर्ड भूल गए हैं अथवा उस पासवर्ड से लोगिन नहीं कर पा रहे हैं तो होम पेज पर दिए गए लिंक "स्कूल लोगिन" पर क्लिक कर लोगिन पैनल में निचे दिए गए लिंक "फॉरगॉट पासवर्ड" का चयन कर, विद्यालय से सम्बंधित चाही गयी (जो की आपने पोर्टल पर पूर्व में उपलब्ध करवाई थी) जानकारी एण्टर कर, अपने पंजीकृत मोबाइल नं पर नया पासवर्ड प्राप्त करे । पंजीकृत मोबाइल नम्बर में बदलाव/ अद्यतन के लिये सम्बंधित (BEEO / DEO(Sec) ) कार्यालय से सम्पर्क करें ।

पंजीकृत विद्यालय यदि विद्यालय से सम्बंधित सुचना (जो की पूर्व मे विद्यालय दवारा पोर्टल पर भरी गयी है ) मे किसी भी प्रकार का बदलाव करवाना चाहते है तो वह ऑनलाइन लॉटरी निर्धारण तिथि से पूर्व सम्बंधित BEEO / DEO(Sec) कार्यालय से संपर्क कर बदलवायी जा सकती है ।

सिटीजन       
स्कूल लोगिन
ऑफिस लोगिन
फीस निर्धारण ऑनलाइन सिस्टम

लेटेस्ट न्यूज़      सभी समाचार>

 
8296380
25-02-2015
 
Best Viewed in: Firefox, Google Chrome.